Civil Engineering Association

सिविल इंजीनियरिंग संघ (Civil Engineering Association) को हिंदी में "सिविल इंजीनियरिंग संघ" या "सिविल इंजीनियरिंग संघटन" कहा जाता है। यह संघ सिविल इंजीनियरों के लिए एक व्यापक मंच होता है जो उनके आपसी संवाद, विद्यापीठों और उद्योग के साथ संवाद स्थापित करता है। इसे अक्सर नगरीय इंजीनियरिंग, परियोजना प्रबंधन और निर्माण सेक्टर में काम करने वाले सिविल इंजीनियरों द्वारा निर्मित किया जाता है।

सिविल इंजीनियरिंग संघ ने विभिन्न उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए विभिन्न क्रियाएँ आयोजित करता है, जिनमें शिक्षा, अभियांत्रिकी विज्ञान, प्रदर्शन, अध्ययन, और व्यावसायिक संवाद शामिल होते हैं। यह संघ सदस्यों के लिए एक मंच प्रदान करके उन्हें विशेषज्ञता की ऊंचाइयों तक ले जाने में मदद करता है और उद्योग के विकास और उनके पेशेवर आवक को बढ़ावा देता है।

सिविल इंजीनियरिंग संघों का गठन विभिन्न स्थानीय, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर किया जाता है, जिनमें भारतीय सिविल इंजीनियरिंग संघ (Indian Civil Engineering Association) और अंतर्राष्ट्रीय सिविल इंजीनियरिंग संघ (International Civil Engineering Association) उच्च मान्यता प्राप्त संगठन हैं। इन संघों के तहत, विभिन्न गतिविधियों, सेमिनारों, कॉन्फरेंसों, और विशेष अवसरों का आयोजन किया जाता है जो सिविल इंजीनियरों के लिए विद्यार्थी और पेशेवर विकास का माध्यम होते हैं।

Download Application to Join Engineer Association


No comments